आउटसोर्स कर्मचारी को लगा करंट उपचार के दौरान मौत ,परिजनों ने विभाग का किया घिराव..!!

लवकुश शर्मा
कोलारस करंट लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया था। घायल कर्मचारी को उपचार के लिए ग्वालियर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां आज आउट सोर्स कर्मचारी ने उपचार के दौरान तोड़ दिया, मौत के बाद गुस्साए स्वजनों ने पहले कोलारस थाने पर शव रखकर लापरवाही बरतने वाले बिजली विभाग के कर्मचारियों पर मामला दर्ज करने की मांग की जब यहां स्वजन संतुष्ट नहीं हुई तो इसके बाद वह शव को लेकर कोलारस के मानीपुरा स्थित बिजली दफ्तर पहुंच गए जहां उन्होंने कोलारस कस्बे के बिजली फीडर को बंद कर दिया। बताया गया है कि आज शुक्रवार शाम 6:30 बजे से कोलारस कस्बे की दो घंटे से बिजली सप्लाई बंद पड़ी हुई है। परिजन लगातार बिजली विभाग के अधिकारियों को बिजली के दफ्तर बुलाने की मांग पर अड़े हुए हैं वहीं मौके पर पुलिस स्वजनों को समझाइए दे रही है।

जानकारी के मुताबिक देहरदा गणेश गांव का रहने वाला बृजेश कुशवाह (27) पुत्र बबलू कुशवाह को लुकवासा कस्बे में बिजली के खंबे पर काम करते वक्त बुधवार की शाम को करंट लग गया था। इसके बाद बृजेश कुशवाह को ग्वालियर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां आज बृजेश ने दम तोड़ दिया परिजनों का आरोप है कि बिजली विभाग के लाइन मैन और सुपरवाइजर ने लापरवाही बरतते हुए बृजेश को बिजली के खंबे पर चढ़ा दिया इस दौरान किसी ने बिजली सप्लाई को चालू कर दिया जिससे बृजेश को करंट लगा था जिससे उसकी मौत हो गई। जब तक लापरवाही बरतने वाले जिम्मेदारों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं हो जाता तब तक वह शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

इस मामले में विद्युत विभाग के ऐई आशुतोष सिंह का कहना है कि आउटसोर्स कर्मचारी की मौत के बाद परिजन नौकरी, सहायता राशि, पेंशन आदि की मांग कर रहे थे उनकी इस बात पर आउटसोर्स कंपनी के अधिकारियों को बुलाकर बात करा दी गई है इसके अतिरिक्त आउटसोर्स कर्मचारी की पत्नी और एक बेटी है जिन्हें 3900 प्रति माह की दर से हर माह पेंशन दी जाएगी।
Previous Post Next Post