तय होने के बाद शादी से मुकरा युवक, युवती और परिजन ने लगाई एसपी कार्यालय पहुंचकर लगाई गुहार

शिवपुरी- पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर एक पीडि़त परिजनों ने विवाह तय होने के बाद अब युवक शादी से मुकर गया और वहीं पीडि़त परिजन पुत्री की दूसरी जगह शादी करना चाहते है तो युवक करने में ना-ना प्रकार से अड़ंगे डाल रहा है। इस पूरे घटनाक्रम से आहत होकर पीडि़त परिजनों ने एसपी कार्यालय पहुंचकर अपनी आपबीती बताई और मामले में न्याय की गुहार लगाई। एसपी ने मामले में उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है।
एसप दफ्तर पहुंचकर बताई आपबीती
इस पूरे घटनाक्रम को लेकर पीडि़त परिजन अपनी पुत्री को साथ लेकर एसपी दफ्तर पहुंचे और यहां शिकायत करते हुए एसपी को अपनी आपबीती बताई। एसपी दफ्तर पहुंचकर शहरी क्षेत्र में रहने वाले परिजन ने बताया कि 3 साल पहले उनकी बेटी परिवर्तित नाम रमा उम्र 21 वर्ष का संबंध वर पक्ष परिवर्तित नाम आशीष उम्र 23 साल से किया गया था। इसके बाद लड़के लड़की में बातचीत होने लगी और मोबाइल पर काफी देर बात करने लगे। इसी बीच हर बार वर पक्ष से जब हम शादी करने के लिए मुहूर्त की बात करते तो वर पक्ष के लोग कुछ समय बाद करने को कहने लगे। ऐसे में पूरे 3 साल निकल गए, अब जब हमने दूसरे घरों रिश्ता देखने तय किया तो बेटी को देखने आने वाले लड़के वाले पक्ष यह बरगला देते हैं और संबंध विच्छे कर देते हैं। इस तरह आए दिन वर पक्ष की मनमानियों और ना-ना प्रकार के अड़ंगे डाले जाने को लेकर पीडि़त परिजनों ने इस मामले में एसपी से न्याय की गुहार लगाते हुए उचित कार्यवाही की मांग की है।
तीन साल पहले तय हुआ था संबंध
पीडि़त परिजनों ने बताया है कि हमारा 3 साल पहले विवाह हेतु संबंध तय हो गया था और हर बार कुछ समय बाद शादी करेंगे कहकर वर पक्ष के लोग शादी अटकाते रहे। इस दौरान हमारी बेटी से शादी तय करने वाला युवक भी तरह-तरह की बातें हमारी बेटी से मोबाइल पर करता रहा। यही नहीं अब वह शादी से इनकार कर रहे हैं, और दूसरे लड़के वालों को घर में घुसने से पहले गलत संदेश दे रहे हैं। ऐसे में या तो हमारा संबंध जोड़ा जाए या फिर धोखाधड़ी करने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जाए।
Previous Post Next Post